मानसिक सेहत के लिए भी ऑफिस में अच्छा संबंध (Relationship) बनाना जरूरी होता है

जब आप ऑफिस काम ( Working) करने जाते हैं तो यहां दोस्ती यारी भी जरूरी होती है. कुछ दोस्त होते हैं जिनसे आप हर बात शेयर करते हैं और हर वक्त उन्हीं के साथ समय बिताना पसंद करते हैं. मानसिक सेहत के लिए भी ऑफिस में अच्छा संबंध ( Relationship) बनाना जरूरी होता है. लेकिन अगर आप लोगों की गॉसिप में विश्वास करते हैं तो आपकी ये आदत ऑफिस में आपका इंप्रेशन खराब कर सकती है. यही नहीं , इस वजह से लोगों के बीच आपका भरोसा भी कम होता है और धीरे धीरे आप लोगों से कटने लगते हैं. इसका असर आपके करियर ( Career) पर भी पड़ सकता है. यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं , जिनकी मदद से आप अपने ऑफिस में अपने को-वर्कर के साथ बेहतर संबंध बना सकते हैं. वर्किंग रिलेशनशिप इस तरह बनाएं बेहतर 1. टीमवर्क के साथ करें काम अगर आप टीमवर्क के साथ काम करते हैं तो आसपास सकारात्मक माहौल बनता है जिससे हर कोई एक दूसरे की मदद करने की कोशिश करता है. ऐसे में अपने वर्क प्लेस पर ऑनेस्ट रहें और कॉम्यूनिकेशन को बनाए रखें. ऐसा करने से आपका परफॉरमेंस बेहतर बना रहता है. 2. विचारभेद को भी दें इज्जत ...